Majhi Ladki Bahin Yojana 3rd Kist Kab Milegi : इस दिन मिलेगी माझी लाडकी बहीण योजना की तीसरी किस्त, इस बार 4500 रुपए मिलेंगे

Majhi Ladki Bahin Yojana 3rd Kist Kab Milegi : जैसा कि लाडकी बहीण योजना की पहली एवं दूसरी किस्त की राशि राज्य की पात्र महिलाओं को एक साथ प्राप्त हो चुकी है, पहली एवं दूसरी किस्त के बाद अब तीसरी किस्त की बारी है जो सरकार जल्द ही महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर करेगी। माझी लाडकी बहीण योजना की तीसरी किस्त की राशि राज्य की महिलाओं को कब प्राप्त होगी? इसकी संपूर्ण जानकारी आज के इस पोस्ट में हम आपको देने वाले हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

माझी लाडकी बहीण योजना की पहले एवं दूसरी किस्त की राशि सरकार द्वारा 17 अगस्त को 80 लाख से भी अधिक महिलाओं के बैंक खाते में 3000 रुपए ट्रांसफर किए गए हैं। महिलाओं को 3000 रुपए जुलाई और अगस्त महीने की किस्त मिली है, अब सितंबर महीने के किस्त की बारी है जो सरकार जल्द ही जारी करेगी जिसकी तिथि भी निकल कर आ चुकी है।

Majhi Ladki Bahin Yojana 3rd Kist Kab Milegi

माझी लाडकी बहीण योजना की पहली एवं दूसरी किस्त की राशि मिलने के पश्चात अब राज्य की करोड़ों महिलाओं को तीसरी किस्त का इंतजार है। तीसरी किस्त की राशि महाराष्ट्र सरकार द्वारा 15 सितंबर तक सभी महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर कर देगी, जिसकी सूचना सरकार द्वारा पहले ही जारी की गई है।

हाल ही में सरकार ने माझी लाडकी बहीण योजना की तीसरी किस्त को लेकर कोई अपडेट जारी नहीं किया है लेकिन पुराने अपडेट के अनुसार राज्य की महिलाओं को तीसरी किस्त की राशि 15 सितंबर तक प्राप्त होगी।

लाडकी बहीण योजना की तीसरी किस्त में कितने पैसे मिलेंगे

माझी लाडकी बहीण योजना की तीसरी किस्त में राज्य की महिलाओं को कितने रुपए प्राप्त होंगे? इस बात पर महाराष्ट्र राज्य की महिलाएं काफी ज्यादा परेशान है। तो अगर आप भी जानना चाहती हैं तीसरी किस्त में आपको कितने रुपए प्राप्त होंगे तो बता दे कि जिन भी महिलाओं को पहली और दूसरी किस्त की राशि एक साथ मिल चुकी है उन्हें केवल तीसरी किस्त में 1500 रुपए मिलेंगे।

इसके अलावा राज्य की जो भी महिला 31 अगस्त से पहले फॉर्म भरेगी उन्हें तीसरी किस्त में 4500 रुपए मिलेंगे और यदि किसी कारणवश जिन महिला को पहली एवं दूसरी किस्त की राशि प्राप्त नहीं हुई है उन्हें भी तीसरी किस्त में 4500 रुपए प्राप्त होंगे।

माझी लाडकी बहीण योजना की तीसरी किस्त इन महिलाओं को मिलेगी

माझी लाडकी बहीण योजना की तीसरी किस्त की राशि महाराष्ट्र सरकार द्वारा राज्य की उन महिलाओं को दिया जाएगा जिनके द्वारा आवेदन किया गया है एवं जिनके आवेदन को अप्रूवल मिल चुका है। इस योजना के तहत करोड़ों महिलाओं के द्वारा फॉर्म भरे गए हैं।

साथ ही करोड़ों महिलाओं के आवेदन को संबंधित अधिकारियों के द्वारा जांच के पश्चात अप्रूव किया जा रहा है। जो भी महिला इस योजना के लिए पात्र है उनके आवेदन को अप्रूव किया जा रहा है और ऐसी महिलाओं को सरकार द्वारा लाभ दिया जाएगा।

माझी लाडकी बहीण योजना तीसरी किस्त के लिए पात्रता

  • महाराष्ट्र सरकार माझी लाडकी बहीण योजना की तीसरी किस्त की राशि उन महिलाओं को देगी जिनका DBT एक्टिव होगा।
  • इसके अलावा जिन महिलाओं के आवेदन को अप्रूवल मिला है एवं जो महाराष्ट्र की मूल निवासी है उन्हें भी तीसरी किस्त की राशि प्राप्त होगी।
  • पहली एवं दूसरी किस्त की राशि मिलने वाली महिलाओं को भी तीसरी किस्त की राशि प्राप्त होगी।
  • साथ जिन महिलाओं के द्वारा 31 अगस्त तक आवेदन फार्म भरे जाएंगे और जिनके आवेदन को अप्रूवल मिल जाएगा उन्हें भी 15 सितंबर तक तीसरी किस्त की राशि प्राप्त होगी।
  • जिन महिलाओं का नाम माझी लाडकी बहीण योजना की सूची में शामिल होगा सरकार द्वारा उन्हे लाभ दिया जाएगा।

रक्षाबंधन पर महिलाओं को मिली पहली और दूसरी किस्त

मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना के अंतर्गत महाराष्ट्र सरकार ने 17 अगस्त को रक्षाबंधन के पावन शुभ अवसर पर राज्य की महिलाओं को जुलाई एवं अगस्त महीने की किस्त की राशि एक साथ दिया है। बता दे कि रक्षाबंधन पर राज्य की महिलाओं को 3000 रुपए की किस्त प्राप्त हुई है, 3000 रुपए की किस्त पाने के बाद महिलाओं में बहुत ही ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है।

अब सरकार इसी प्रकार से हर महीने महिलाओं को सहायता प्रदान करेगी। जिन महिलाओं को पहली और दूसरी किस्त नहीं मिली है उन्हें एक ही साथ तीनों किस्त की राशि प्राप्त होगी एवं जिन महिलाओं को पहली और दूसरी किस्त की राशि मिल चुकी है उन्हें केवल तीसरी किस्त की राशि मिलेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment